छत्तीसगढ़: पुलिस टीम पर किया था हमला, सुकमा में दो नक्सली चढ़े सुरक्षाबलों के हत्थे

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया। दरअसल, सुरक्षा बलों को लगातार नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिल रही थी। जिसके बाद तोंगपाल और फुलपगड़ी से जवानों को जंगल में सर्चिंग के लिए भेजा गया था। सर्चिंग के दौरान जवानों ने दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया।

Naxals
सांकेतिक तस्वीर।

जानकारी के मुताबिक, तोंगपाल थाने से सीआरपीएफ (CRPF) की 227वीं बटालियन और जिला बल की संयुक्त टीम मारेंगा गांव की ओर सर्चिंग पर थी। इस दौरान जगंल में एक नक्सली (Naxali) को जवानों ने गिरफ्तार किया।

पूछताछ में उसने अपना नाम हान्दा मड़कामी बताया। नक्सली की पहचान मिलिशिया सदस्य के के तौर पर हुई है। गिरफ्तार नक्सली पर तोंगपाल थाना क्षेत्र के चिड़पाल के पास आगजनी और लूटपाट में शामिल होने का आरोप है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर हुई 223

वहीं दूसरी ओर, फुलपगड़ी थाने से जिला बल की टीम गंधारपारा, गोगुंडा इलाके की ओर तलाशी अभियान के लिए रवाना हुई थी। पुलिस के मुताबिक, सर्चिंग के दौरान एक नक्सली (Naxali) को जवानों ने पकड़ा, जिसकी पहचान मुचाकी हिड़मा के तौर पर हुई। वह मिलिशिया सदस्य के रूप में नक्सली संगठन के लिए काम करता था।

यह नक्सली (Naxali) मुलेर गांव के पास पुलिस पार्टी पर हमला करने और आईईडी (IED) ब्लास्ट करने की घटना में शामिल था। दोनों नक्सलियों (Naxals) को पकड़ कर थाने लाया गया। पूछताछ करने के बाद दोनों को न्यायालय में पेश किया गया और वहां से जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here