छत्तीसगढ़: सुकमा-बीजापुर सीमा पर नक्सली मुठभेड़, DRG के दो जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के सुकमा-बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों (Naxals) और पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। बताया जा रहा है इस घटना में 2 जिला पुलिस बल (DRG) के दो जवान घायल हुए हैं।

Naxals

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के सुकमा-बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों (Naxals) और पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के सुकमा-बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों (Naxals) और पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। बताया जा रहा है इस घटना में 2 जिला पुलिस बल (DRG) के दो जवान घायल हुए हैं। घटना की पुष्टि एसपी सलभ सिन्हा ने की है। जानकारी के अनुसार, 10 जनवरी को सर्चिंग पर निकले जवानों पर घात लगाकर बैठे नक्‍सलियों ने अचानक हमला कर दिया।

Naxals
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के सुकमा-बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों (Naxals) और पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। बताया जा रहा है इस घटना में 2 जिला पुलिस बल (DRG) के दो जवान घायल हुए हैं। घटना की पुष्टि एसपी सलभ सिन्हा ने की है। जानकारी के अनुसार, 10 जनवरी को सर्चिंग पर निकले जवानों पर घात लगाकर बैठे नक्‍सलियों ने अचानक हमला कर दिया। इसके बाद जवानों ने भी हमले का जवाब दिया। हालांकि, मुठभेड़ में नक्‍सलियों की गोली लगने से दो जवान घायल हो गए। जवानों की गोलीबारी में कुछ नक्‍सली भी (Naxals) मारे गए हैं।

एक अन्य घटना में नक्सलियों ने नारायणपुर क्षेत्र के सोनपुर मार्ग पर बेचा मोड़ के पास आईईडी ब्लास्ट कर बड़ी घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान जिला पुलिस बल (DRG) का एक जवान घायल हो गया। नक्‍सली ब्लास्ट कर वहां से भाग गए। ब्लास्ट में घायल जवान को इलाज के लिए जिला अस्‍पताल लाया गया। इससे पहले, छत्तीसगढ़ में होने वाले पंचायत चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों (Naxals) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

वारदात को अंजाम देने के बाद दहशत फैलाने के लिए गाड़ी के ड्राइवर और हेल्पर को नक्सली अपने साथ घने जंगल ले गए थे। हालांकि कुछ देर बाद नक्सलियों ने सभी को रिहा कर दिया। उल्‍लेखनीय है कि क्षेत्र में नक्‍सलियों (Naxals) की धर-पकड़ के लिए लगातार सर्चिंग की जा रही है। इसी बौखलाहट में नक्सली अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि पुलिस और सुरक्षाबल भी इलाके में पूरी मुस्तैदी के साथ नक्सलियों पर लगातार प्रहार कर रही है।

पढ़ें: ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे लाल बहादुर शास्त्री, इनके खातिर पूरे देश ने रखा उपवास

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें