छत्तीसगढ़: सुकमा पुलिस ने 13 दिसंबर को हुये ब्लास्ट में शामिल 5 नक्सलियों को धर-दबोचा, इसी हमले में डिप्टी कमांडेंट हुए थे शहीद

अधिकारियों ने आगे कहा कि गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) ने खुलासा किया कि उन्होंने कासाराम गांव के जंगल में इस महीने की 13 तारीख को बारूदी सुरंग लगाई थी।

Naxalites

5 Naxalites arrested

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पांच नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों पर किस्टाराम क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने का आरोप है। इसी विस्फोट में पिछले दिनों केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए थे।

Chhattisgarh: नक्सलियों (Naxalites) पर जबरदस्त प्रहार की तैयारी, तैनात होगी CRPF की 5 नई बटालियन

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 208 कोबरा बटालियन और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने जब कासाराम गांव के जंगल में पहुंचा ही था कि तभी तीन संदिग्ध पुलिस दल को देखकर भागने लगे। जिन्हें पुलिस दल ने घेराबंदी कर पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पुलिस दल ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम कोमराम (20), सोढ़ी गंगा (40) और माड़वी देवा (35) बताया जो प्रतिबंधित संगठन जनमिलिशिया सदस्य हैं।

अधिकारियों के अनुसार, नक्सलियों (Naxalites) ने पूछताछ में कहा कि उन्होंने अपने दो साथियों को तिंगनपल्ली गांव के पास पुलिस की टोह लेने और जंगल में विस्फोटक सामग्री छिपाने के लिए भेजा है।

अधिकारियों के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) से पूछताछ के बाद पुलिस दल को तिंगनपल्ली गांव की ओर भेजा गया और दो नक्सलियों माड़वी गंगा (24) और माड़वी दुधवा (20 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने नक्सलियों से कासाराम के जंगल से कोर्डेक्स वायर, जिलेटिन रॉड, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, आईईडी कन्टेनर, कुकर, टिफिन, बिजली के तार और बैट्री बरामद की है। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

अधिकारियों ने आगे कहा कि गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) ने खुलासा किया कि उन्होंने कासाराम गांव के जंगल में इस महीने की 13 तारीख को बारूदी सुरंग लगाई थी। इसी बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार घायल हो गए थे और बाद में इलाज के दौरान उनकी शहादत हो गई थी। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें