छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बड़े नक्सली हमले को नाकाम किया, बम लगा रहे नक्सलियों समेत 6 गिरफ्तार

एक दूसरी घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और एसटीएफ के ज्वाइंट टीम ने जिले के पामेड़-तिपापुरम मार्ग से पांच किलोग्राम का बारूदी सुरंग बरामद किया है।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर से सुरक्षाबलों ने छह कुख्यात नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुये कहा कि सुरक्षाबलों ने जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र से चार और बेदरे थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़: अपने नेताओं के एनकाउंटर से बौखलाए नक्सली, ग्रामीणों और जवानों को बना रहे निशाना

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को जिला बल और डीआरजी के ज्वाइंट टीम को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। टीम जब तर्रेम गांव के जंगल में थी तब चार नक्सलियों (Naxalites), मिलिशिया के डिप्टी कमांडर मिडियम चैतु (26), मिलिशिया के सदस्य उईका आयतू (21), तामू मंगु (25) और तामू जोगा (35) को गिरफ्तार कर लिया। ये सभी नक्सली सुरक्षाबलों को हानि पहुंचाने के लिए सड़क में बम लगाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन इससे पहले ही इन्हें पकड़ लिया गया। इनके पास से एक टिफिन बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार और अन्य औजार बरामद किए गए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस टीम ने बेदरे थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोडेपल्ली गांव के जंगल से दो नक्सलियों (Naxalites) नरंगो मज्जी (33) और बिच्छु वडडे (31) को हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ खिलाफ सड़क और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एक दूसरी घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और एसटीएफ के ज्वाइंट टीम ने जिले के पामेड़-तिपापुरम मार्ग से पांच किलोग्राम का बारूदी सुरंग बरामद किया है। जिसके फौरन बाद इस बम को नष्ट कर दिया गया। फिलहाल पूरे इलाके में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ छानबीन अभियान जारी है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें