छत्तीसगढ़: कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को दी जाएगी 5 लाख रुपए की मदद

छत्तीसगढ़ में कोरोना की वजह से जिन पत्रकारों की मौत हुई है, उनके परिजनों को राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए की वित्तीय मदद देने का ऐलान किया है।

Coronavirus

File Photo

कोरोना (Corona) काल में छत्तीसगढ़ में कई मीडियाकर्मियों की मौत हुई है। खबर लाने की ड्यूटी के दौरान कई पत्रकारों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ऐसे में उनके परिजनों के लिए ये काफी मुश्किल से भरा समय है।

रायपुर: देश में कोरोना (Corona) का कहर जारी है। हालांकि अब हर दिन आने वाले नए केसों की संख्या में कुछ कमी आई है, लेकिन फिर भी जरा सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है।

इस बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना की वजह से जिन पत्रकारों की मौत हुई है, उनके परिजनों को राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए की वित्तीय मदद देने का ऐलान किया है।

बता दें कि कोरोना (Corona) काल में कई मीडियाकर्मियों की मौत हुई है। खबर लाने की ड्यूटी के दौरान कई पत्रकारों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ऐसे में उनके परिजनों के लिए ये काफी मुश्किल से भरा समय है। रविवार को राज्य सरकार के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी कि मृत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

Coronavirus: देश में घट रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में आए इतने केस

मृत मीडियाकर्मियों के परिजनों को मीडिया प्रतिनिधि कल्याण सहायता नियमों के तहत ये वित्तीय सहायती दी जाएगी। इसके अलावा जो मीडियाकर्मी अस्पताल में भर्ती हैं, उनके इलाज का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी।

जनसंपर्क निदेशालय उन पत्रकारों की सूचना इकट्ठा कर रहा है, जिनकी कोरोना से मौत हुई है, या कोरोना का इलाज चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें