छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 8 लाख के इनामी नक्सली को मुठभेड़ में किया ढेर

दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली (Naxali) वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षाबलों (Security Forces) ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से नक्सली सायबो का शव, पिस्टल, विस्फोटक लगा बाण और अन्य सामान बरामद किया गया।

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने मुठभेड़ में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली (Naxali) को मार गिराया है। बस्तर इलाके के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा कि जिले के कुटरू थाना इलाके के अंतर्गत कुटरू और केतुलनार गांव के मध्य जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में फरसेगढ़ एलओएस का डिप्टी कमाण्डर सायबो उर्फ रानू को मार गिराया है।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल नक्सली धराया, हत्या समेत कई संगीन मामलों में था वांटेड

सुंदरराज ने कहा कि मारे गए नक्सली (Naxali) के सर पर आठ लाख रूपए का इनाम घोषित है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुटरू थाना इलाके में डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। सुरक्षाबलों की टीम  जब कुटरू और केतुलनार गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली (Naxali) वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षाबलों (Security Forces) ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से नक्सली सायबो का शव, पिस्टल, विस्फोटक लगा बाण और अन्य सामान बरामद किया गया।

सुंदरराज ने कहा कि मारे गए नक्सली (Naxali) के खिलाफ कुटरू, फरसेगढ़, बेदरे, भोपालपटनम थाना इलाके में कई अपराधों में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने कहा कि इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें