Chhattisgarh: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया, एक जवान शहीद; हथियार बरामद

नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में दो महिला नक्सलियों (Women Naxals) समेत चार नक्सली मारे गए। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारीमात्रा में हथियार भी बरामद किया।

Naxal Encounter

राजनांदगांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए।

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन (Lock Down) के बीच भी छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के वनांचल इलाके में जवानों का नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ जंग जारी है। प्रदेश के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) में 4 नक्सली मारे गए हैं। इस एनकाउंटर में एक पुलिस अधिकारी भी शहीद हो गए।

8 मई को नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में दो महिला नक्सलियों (Women Naxals) समेत चार नक्सली मारे गए। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारीमात्रा में हथियार भी बरामद किया। इसमें एक एके-47 राइफल, एक

EXCLUSIVE: झारखंड के पलामू में नक्सलियों का तांडव, 13 वाहनों को किया आग के हवाले

राजनांदगांव के सहायक पुलिस अधीक्षक जीएन बघेल के मुताबिक, चार नक्सलियों (Naxalites) के शव और 1 एके -47 राइफल, 1 एसएलआर हथियार और दो .315 बोर राइफल बरामद किए गए हैं। जवानों की नक्सलियों से यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) मानपुर पुलिस थाना सीमा के तहत पारधोनी गांव के पास हुई। इलाके में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं, दुर्ग क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा के मुताबिक, राजनांदगांव जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में 8 मई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए। इस घटना में मदनवाड़ा थाना प्रभारी एवं पुलिस उप निरीक्षक श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए हैं।

कोरोना के खिलाफ मोर्चा ले रहे अर्द्धसैनिक बलों के जवान आ रहे चपेट में, 500 से अधिक संक्रमित

डीआईजी सिन्हा ने बताया कि क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद 8 मई को सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation)के लिए रवाना किया गया था। दल जब मानपुर थाना क्षेत्र के परदौनी गांव के जंगल था, तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ (Naxal Encounter) के दौरान थाना प्रभारी शर्मा शहीद हो गए।

डीआईजी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तो वहां दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सलियों के शव, एक एके 47, एक एसएलआर तथा दो अन्य हथियार बरामद हुए। पुलिस अधिकारी के अनुसार क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें