नक्सलियों ने 801 फीट की ऊंचाई पर बना रखा था सेफ हाउस, बंदूक समेत तमाम जरूरी सामान बरामद

नक्सल प्रभावित राज्यों में सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव के चलते नक्सली भागे फिर रहे हैं। सुरक्षाबलों की लगातार सर्चिंग ऑपरेशंस में आए दिन नक्सलियों के नए नए ठिकाने सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पुलिस को 801 फीट की ऊंचाई पर नक्सलियों का एक सेफ हाउस मिला है।

Chhattisgarh, Rajnadgaon Naxal, Naxal safe house
नक्सलियों के सेफ हाउस पहुंची पुलिस।

दरअसल, Chhattisgarh के राजनांदगांव जिले से पुलिस की सर्चिंग टीम को नक्सलियों का सामान मिला है। जंगल में इन चीजों को नक्सलियों जमीन में गाड़कर रखा था। सारा सामान 500 लीटर वाली प्लास्टिक की पानी टंकी में भरकर जमीन में गाड़ा गया था। सोमवार को सर्चिंग पर निकली टीम ने इन सामानों को बरामद किया। जिले के गातापार थाने का अंदरूनी इलाका, मध्यप्रदेश के बालाघाट से लगा हुआ है। लिहाजा एमपी पुलिस ने भी इस सर्चिंग में सहयोग किया।

दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक नक्सली को मार गिराया, एक जवान शहीद

भावे गांव की पहाड़ी पर घने जंगल में सर्चिंग टीम आगे बढ़ रही थी। नक्सलियों ने 801 फीट ऊंची पहाड़ी पर अपना सेफ हाउस बना रखा था। यहां से पुलिस को एक 12 बोर की रायफल मिली। 2 बंडल वायर भी मिले। इनका इस्तेमाल विस्फोटकों में करंट से आग पहुंचाना होता है। एक पेपर कटिंग मशीन भी मिली। इसमें बड़े कागज को काटकर नक्सल पर्चे बनाए जाते थे। 250 ग्राम के 11, 500 ग्राम का 1 और 200 ग्राम रेड लेबल चायपत्ती के 8 पैकेट भी बरामद किए गए हैं।

बड़ी साजिश रच रहे नक्सली, झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here