बीजापुर: नक्सलियों ने रास्ते पर लगाया था प्रेशर बम, चपेट में आने से CRPF का जवान घायल

नक्सलियों के लगाए प्रेशर बम (Pressure Bomb) की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान घायल हो गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

Pressure Bomb

File Photo

रास्ते पर नक्सलियों ने प्रेशर बम लगाया हुआ था। जवान शीलचंद मिंज का पैर प्रेशर बम (Pressure Bomb) पर पड़ गया। इससे बम में विस्फोट हुआ और वह घायल हो गए।

छत्तीसगढ़ (Chhattiagsrh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। नक्सलियों के लगाए प्रेशर बम (Pressure Bomb) की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान घायल हो गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने 2 सितंबर को बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के ​तिम्मापुर गांव के पास प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान शीलचंद मिंज घायल हो गए।

झारखंड: कुख्यात नक्सली प्रद्युमन शर्मा ने संगठन को लेकर किया बड़ा खुलासा, उगले साथियों के नाम

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बासागुड़ा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ (CRPF) की 168वीं वाहिनी के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था।

दल के जवान जब आवापल्ली-बासागुड़ा मार्ग में तिम्मापुर गांव के पास थे। वहां रास्ते पर नक्सलियों ने प्रेशर बम लगाया हुआ था। जवान शीलचंद मिंज का पैर प्रेशर बम (Pressure Bomb) पर पड़ गया। इससे बम में विस्फोट हुआ और वह घायल हो गए।

ये भी देखें-

अधिकारियों के मुताबिक, घटना के बाद मिंज को घटनास्थल से बाहर निकाला गया और तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। मिंज का इलाज चल रहा है। इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। सुरक्षाबल के जवान मुस्तैदी से नक्सलियों पर नजर रख रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें