छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में पुलिस ने इनामी नक्सली को दबोचा, कई संगीन मामलों में है आरोपी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में पुलिस (Police) ने एक इनामी नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

खुफिया सूचना के आधार पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए गई थी। जवानों को अपनी ओर आते देख वहां मौजूद नक्सली भाग खड़े हुए। इस दौरान जवानों ने घेराबंदी कर 1 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में पुलिस (Police) ने एक इनामी नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत पुलिस को यह कामयाबी हासिल हुई है।

दरअसल, कटेकल्याण के मारजूम क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना पुलिस को मिली थी। इस सूचना के आधार पर डीआरजी (DRG) दन्तेवाड़ा और थाना कटेकल्याण की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना की गई।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने ग्रामीण को बेरहमी से मार डाला, एक साल पहले भाई की भी हुई थी हत्या

जवानों को अपनी ओर आते देख वहां मौजूद नक्सली भाग खड़े हुए। इस दौरान जवानों ने घेराबंदी कर 1 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) डीएकेएमएस अध्यक्ष सोमडू मरकाम उर्फ सोमडू मुचाकी को गिरफ्तार किया है।

ये भी देखें-

वह कटेकल्याण थाना के हुर्रापारा का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली पर पहले से ही कई नक्सली मामले दर्ज हैं। कानूनी कार्रवाई कर उसे दंतेवाड़ा न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें