छत्तीसगढ़: धमतरी जिले में बचा है केवल एक नक्सली, सरेंडर कराने की कोशिश में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) की पकड़ धीरे-धीरे कमजोर हो रही है। यहां के धुर नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में अब सिर्फ एक नक्सली (Naxalite) बचा है, जो संगठन में सक्रिय है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर

नक्सली (Naxalite) टिकेश ध्रुव धमतरी जिले का इकलौता नक्सली है, जो गोबरा दलम का सक्रिय सदस्य है। पुलिस (Police) नक्सली टिकेश को सरेंडर कराना चाहती है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) की पकड़ धीरे-धीरे कमजोर हो रही है। यहां के धुर नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में अब सिर्फ एक नक्सली (Naxalite) बचा है, जो संगठन में सक्रिय है। उसका सरेंडर करवाने में पुलिस जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, एकावरी गांव का रहने वाला नक्सली टिकेश ध्रुव धमतरी जिले का इकलौता नक्सली है, जो गोबरा दलम का सक्रिय सदस्य है। पुलिस (Police) नक्सली (Naxalite) टिकेश को सरेंडर कराना चाहती है। उसे समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की कोशिश की जा रही है।

एक्‍ट्रेस और TMC सांसद नुसरत जहां बनीं मां, फैंस और सेलेब्स ने दीं बधाईयां

जिले के एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर का कहना है कि टिकेश ध्रुव धमतरी जिले का अब एक मात्र सक्रिय नक्सली है, जिस पर पुलिस की विशेष नजर है। नक्सली टिकेश गांव के अन्य किसी युवक व लोगों को नक्सलियों के संगठन से न जोड़े इस बात का ध्यान रखा जा रहा है, पुलिस उसे समाज के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए आत्मसमर्पण कराकर शासन की पुनर्वास योजना का लाभ दिलाना चाहती है।

ये भी देखें-

हालांकि, अब तक नक्सली टिकेश से पुलिस का कोई संपर्क नहीं हो पाया है। पुलिस ग्रामीणों से लगातार संपर्क में है कि वे टिकेश को समझाएं और आत्मसमर्पण के लिए कहें। साथ ही पुलिस लगातार इस गांव में जाकर सामुदायिक पुलिसिंग का आयोजन कर रही है, ताकि ग्रामीण पुलिस से जुड़े रहे और किसी के बहावे में न आएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें