छत्तीसगढ़: नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, डीआरजी का एक जवान घायल

टेकामेटा और मुसपारासी गांव के जंगलों में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) के कई ठिकानों को बर्बाद कर दिया है। साथ ही पूरे इलाके में नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है। 

Naxal Attack

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान का खामियाजा कभी-कभी सुरक्षाबल के जवानों को भी चुकाना पड़ता है। ऐसी ही एक घटना घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भी घटित हुई, जहां सर्च ऑपरेशन पर गई डीआरजी की टीम के ऊपर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया है।

भारतीय सेना में नौकरी का बड़ा मौका, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के युवा बन सकते हैं सैनिक

बस्तर इलाके के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने कहा कि जिले के टेकामेटा गांव के जंगल में एनकाउंटर में डीआरजी जवान शत्रुघन ठाकुर घायल हो गया है। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और कांकेर और महाराष्ट्र के गड़चिरोली जिले के जंगल में पिछले कुछ दिनों से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान टेकामेटा और मुसपारासी गांव के जंगल में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों व नक्सलियों (Naxalites) के बीच कई एनकाउंटर हुये हैं।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार को सुरक्षा बल के जवान टेकामेटा गांव के जंगल में गश्त पर निकले थे कि तभी नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में डीआरजी के जवान शत्रुघन के बायें हाथ में गोली लग गई, जिसके बाद घायल अवस्था में उन्हें नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, टेकामेटा और मुसपारासी गांव के जंगलों में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) के कई ठिकानों को बर्बाद कर दिया है। साथ ही पूरे इलाके में नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है। 

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि बुधवार को इलाके में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान नक्सली हमले में डीआरजी का जवान शहीद हो गया। वहीं एक अन्य घटना में जिले के सोनपुर गांव के जंगल में आईईडी विस्फोट होने से आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें