छत्तीसगढ़: बीजापुर में एक कुख्यात नक्सली कमांडर की मौत, IED बम लगाते समय हुये धमाके में गई जान

इस धमाके के बाद वहां मौजूद मृतक पदम के साथी नक्सली फरार हो गये। कहा जा रहा है कि मृतक नक्सली पदम आईईडी बम लगाने में माहिर था।

Naxali

नक्सली कमांडर सुनील पदम की आईईडी विस्फोट में मौत। Photo Credit: @Bhaskar

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाते समय हुये विस्फोट में एक नक्सली (Naxali) की मौत हो गई। बस्तर रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल पी सुंदरराज ने इस बाबत जानकारी साझा करते हुये कहा कि पश्चिम बस्तर डिविजन के मिरतुर पुलिस थाने के अंतर्गत बछपाल-हरपाल गांव के रास्ते में नक्सली विस्फोटक लगा रहे थे तभी यह धमाका हो गया।

भारत के विख्यात चित्रकार और पद्मभूषण से सम्मानित लक्ष्मण पाई का निधन, गोवा के सीएम ने व्यक्त की संवेदना

डीआईजी सुंदरराज के अनुसार, इस धमाके में मारे गये नक्सली (Naxali) का नाम सुनील पदम है और वह गायथापाड़ा गांव के नजदीक बारूदी सुरंग बिछा रहा था तभी यह धमाका हुआ। ये इलाका सूबे की राजधानी रायपुर से करीब 400 किमी की दूरी पर है। हालांकि इस धमाके के बाद वहां मौजूद मृतक पदम के साथी नक्सली फरार हो गये। कहा जा रहा है कि मृतक नक्सली पदम आईईडी बम लगाने में माहिर था।

डीआईजी सुंदरराज के मुताबिक, घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस टीम ने इलाके की तलाशी ली और नक्सली (Naxali) का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। खबर है कि नक्सली पदम बैरामगढ़ क्षेत्र माओवादी समिति में सक्रिय था।  

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें