छत्तीसगढ़: नारायणपुर नक्सली हमले पर गृह मंत्री साहू ने कहा- अहिंसा चाहते हैं तो हिंसा क्यों कर रहे?

नक्सलियों ने नारायणपुर में जवानों से भरी बस को निशाना बनाया है। इस नक्सली हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं और 14 जवान घायल हैं।

Naxalites

गृह मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं, जिसकी वजह से नक्सली (Naxalites) बौखलाए हुए हैं। नक्सली, जनता को विकास कार्यों से दूर करना चाहते हैं।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। लेकिन फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार को नक्सलियों ने नारायणपुर में जवानों से भरी बस को निशाना बनाया है। इस नक्सली हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं और 14 जवान घायल हैं।

इस मामले में छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) का बयान सामने आया है। उन्होंने इस नक्सली घटना की कड़ी निंदा की है और शहीदों के प्रति दुख जताया है।

भारत में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तानी आतंकियों के लिए चलाया जा रहा है रिफ्रेशर कोर्स, ISI ने जारी किया फरमान

गृह मंत्री ने कहा कि बस्तर और नक्सल इलाकों में राज्य सरकार द्वारा लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं, जिसकी वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं। नक्सली, जनता को विकास कार्यों से दूर करना चाहते हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि ये नक्सली हमला, नक्सलियों के दोहरे चरित्र को दर्शाता है। क्योंकि कुछ दिन पहले नक्सलियों ने शांति वार्ता की बात कही थी, लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर हिंसा की। गृह मंत्री ने कहा कि अगर नक्सली अहिंसा चाहते हैं, तो हिंसा का रास्ता क्यों तय कर रहे हैं।

इसके अलावा गृह मंत्री ने इस घटना में घायल जवानों को बेहतर इलाज मुहैया करवाने के निर्देश दिए हैं। घायलों को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें