छत्तीसगढ़: ग्रामीण युवाओं को नक्सली संगठन में भर्ती कर रहा कुख्यात नक्सली टिकेश ध्रुव, दे रहा कई तरह के लालच

संगठन को मजबूती देने के लिए अब नक्सली, ग्रामीण युवाओं पर डोरे डाल रहे हैं। इस पूरी प्रकिया को कुख्यात नक्सली टिकेश ध्रुव अंजाम दे रहा है।

Chhattisgarh

Chhattisgarh: संगठन को मजबूती देने के लिए अब नक्सली, ग्रामीण युवाओं पर डोरे डाल रहे हैं। इस पूरी प्रकिया को कुख्यात नक्सली टिकेश ध्रुव (Tikesh Dhruv) अंजाम दे रहा है।

धमतरी: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों के खिलाफ जारी कार्रवाई ने नक्सली संगठनों की कमर तोड़ दी है। इसका असर ये हुआ है कि नक्सली संगठनों के पास लड़ाके नहीं बचे हैं और वह कमजोर हो गए हैं।

संगठन को मजबूती देने के लिए अब नक्सली, ग्रामीण युवाओं पर डोरे डाल रहे हैं। इस पूरी प्रकिया को कुख्यात नक्सली टिकेश ध्रुव (Tikesh Dhruv) अंजाम दे रहा है।

जिले के सीमांत गांवों में नक्सलियों ने अपनी गतिविधियों को बढ़ाया है, जहां लगातार बैठके की जा रही हैं और इन बैठकों में ग्रामीण युवक भाग ले रहे हैं।

Jharkhand: गुमला में नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, CRPF ने कराई हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग

सूत्रों का ये भी कहना है कि कई ग्रामीण युवक, नक्सली संगठनों में शामिल भी हुए हैं। युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नक्सली संगठन तमाम तरह के प्रलोभन भी दे रहे हैं।

खबर मिली है कि जैसे ही शाम होती है और थोड़ा अंधेरा बढ़ता है, वैसे ही नक्सली जंगलों से निकलकर गांवों में पहुंच जाते हैं और अपनी विचारधारा से युवाओं को जोड़ने की कोशिश करते हैं। सूत्रों का कहना है कि धमतरी के वनांचल में करीब 70 से 80 नक्सली सक्रिय हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें