छत्तीसगढ़: कोरोना काल में नक्सली संगठन के लड़ाकों के बीच दो फाड़, कई नक्सली भागे

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया है कि नक्सली (Naxalites) नेताओं की हरकत से कई नक्सली परेशान हो गए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना काल में नक्सली (Naxalites) संगठनों के बीच आपस में मतभेद हो गए हैं। नक्सली नेता अभी भी फोर्स पर हमले की रणनीति बना रहे हैं, वहीं निचले कैडर के नक्सली चाहते हैं कि कोरोना से बचाव के उपाय किए जाएं।

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में बस्तर संभाग के जंगलों में पनाह लिए नक्सलियों (Naxalites) की कमर टूट गई है।

नक्सली संगठनों में फैल रहे कोरोना की वजह से हड़कंप मच गया है। ऐसे में खबर है कि नक्सली (Naxalites) संगठनों के निचले कैडरों के नक्सली, संगठन छोड़कर गांव भाग गए हैं।

इसकी जानकारी नक्सलियों के एक पत्र से मिली है। इस पत्र में पुलिस को उन नक्सलियों के नाम भी पता लगे हैं, जो संगठन छोड़कर भागे हैं।

पुलिस अब इन भागे हुए नक्सलियों के परिजनों से बात कर रही है, जिससे इन नक्सलियों को सरेंडर करवाया जा सके।

बिहार: मुजफ्फरपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कई मामलों में वांटेड ये फरार नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

बता दें कि कोरोना काल में नक्सली संगठनों के बीच आपस में मतभेद हो गए हैं। नक्सली नेता अभी भी फोर्स पर हमले की रणनीति बना रहे हैं, वहीं निचले कैडर के नक्सली चाहते हैं कि कोरोना से बचाव के उपाय किए जाएं।

ऐसे में दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया है कि नक्सली नेताओं की हरकत से कई नक्सली परेशान हो गए हैं और सरेंडर करना चाहते हैं।

एसपी ने बताया कि नक्सली नेता बीमार होने के बावजूद नक्सलियों को मीटिंग में आने के लिए कह रहे हैं। इन नक्सलियों को ना ही मास्क दिया जा रहा है और ना ही सैनिटाइजर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें