छत्तीसगढ़: बस्तर टाइगर बटालियन फोर्स में भर्ती के लिए ट्रेनिंग ले रहे युवाओं को नक्सलियों ने दी धमकी, दंतेवाड़ा एसपी ने दिया करारा जवाब

दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की अब खैर नहीं। बस्तर टाइगर बटालियन फोर्स में भर्ती के लिए ट्रेनिंग चल रही है। इसे लेकर नक्सलियों में बौखलाहट है।

Naxalites

बस्तर टाइगर बटालियन फोर्स में भर्ती के लिए चल रहे प्रशिक्षण के विरोध में नक्सलियों (Naxalites) के दरभा डिवीजन कमेटी के सचिव साईनाथ ने प्रेस नोट जारी कर युवक-युवती को इसमें शामिल नहीं होने का फरमान जारी किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की अब खैर नहीं। बस्तर टाइगर बटालियन फोर्स में भर्ती के लिए ट्रेनिंग चल रही है। इसे लेकर नक्सलियों में बौखलाहट है।

जिले के कारली पुलिस लाइन में बस्तर टाइगर बटालियन फोर्स में भर्ती के लिए चल रहे प्रशिक्षण के विरोध में नक्सलियों (Naxalites) के दरभा डिवीजन कमेटी के सचिव साईनाथ ने प्रेस नोट जारी कर ग्रामीण युवक-युवती को इसमें शामिल नहीं होने का फरमान जारी किया है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली, इसके खिलाफ जारी हैं 20 स्थायी वारंट

वहीं, 4 अक्टूबर को प्रेस नोट का जवाब देते हुए दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि नक्सली संगठन अब अंतिम सांसें ले रहा है, उनमें बौखलाहट है। उनको डर है कि अब अंदरूनी क्षेत्र से युवक-युवती फोर्स में शामिल हो जाने से नक्सलियों का खात्मा हो जाएगा।

एसपी पल्लव ने कहा कि नक्सलियों के सचिव देवा उर्फ साईंनाथ ने प्रेस नोट जारी कर युवक-युवतियों को फोर्स में न शामिल होने की धमकी दी है। वहीं, अंदरूनी क्षेत्र से दो हजार की संख्या में युवक-युवती प्रशिक्षण ले रहे हैं।

ये भी देखें-

एसपी ने नक्सलियों (Naxalites) से अपील की वह मुख्यधारा में शामिल हो कर घर वापसी करें, वरना मुठभेड़ हुई तो मारे जाएंगे। उन्होंने कहा कि कारली पुलिस लाइन में प्रशिक्षण ले रहे युवक-युवती जल्द बस्तर टाइगर बटालियन में शामिल होकर उनका नक्सलियों से आमना-सामना होगा। नक्सलियों में डर है कि ग्रामीण नौजवान फोर्स में शामिल हो गए तो उनका खात्मा तय है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें