छत्तीसगढ़: सिलगेर आंदोलन के दौरान हमले की साजिश रच रहे नक्सली, बरामद हुए पत्र में कोडवर्ड से हुआ खुलासा

छत्तीसगढ़ के सिलगेर में ग्रामीण लगातार पुलिस कैंप का विरोध कर रहे हैं। ताजा खबर ये मिली है कि नक्सली (Naxalites) इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं।

Naxalites

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा है कि नक्सली (Naxalites) बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। खबर है कि सिलगेर में जो आंदोलन हो रहा है, उसमें ग्रामीणों के बीच नक्सली भी मौजूद हैं।

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सिलगेर में ग्रामीण लगातार पुलिस कैंप का विरोध कर रहे हैं। ताजा खबर ये मिली है कि नक्सली (Naxalites) इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं और हमले की साजिश रच रहे हैं।

पुलिस को गोंडी बोली में लिखा गया एक पत्र मिला है। इस पत्र को महिला नक्सली गंगी ने अपने लीडर चैतू को लिखा है। इस पत्र में सिलगेर का जिक्र है और कोडवर्ड में लिखा गया है कि ‘टोरा का तेल निकाल कर रखना।’

Coronavirus: बीते 24 घंटे में भारत में आए 92,596 नए केस, दिल्ली में 41 मरीजों की मौत

इस पर दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा है कि नक्सली (Naxalites) बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है।

खबर है कि सिलगेर में जो आंदोलन हो रहा है, उसमें ग्रामीणों के बीच नक्सली भी मौजूद हैं। नक्सली संगठन CNM के सदस्य भी इसमें शामिल हैं।

जो पत्र पुलिस को मिला है, उसमें नक्सलियों ने ‘पका आम सुखाकर रखे रहना’ जैसे कोडवर्ड भी लिखे हैं। पुलिस का कहना है कि नक्सली जब किसी हमले की साजिश रचते हैं, तब इस तरह के कोडवर्ड इस्तेमाल करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें