छत्तीसगढ़: नारायणपुर में नक्सलियों ने पंप हाउस में तोड़-फोड़ कर लगाई IED, मरम्मत करने आये दो कर्मचारी ब्लास्ट में घायल

नक्सलियों (Naxalites) ने बीएसपी के कार्य में लगे कर्मचारियों को निशाना बनाते हुये सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे आईईडी ब्लास्ट किया। इस हमले में वहां काम करने वाले दो कर्मचारी घायल हो गये।

Naxalites

Chhattisgarh: Naxalites plant IED, Two injured in Blast II Pic Credit: @Bhaskar

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों (Naxalites) की उत्पात की खबर है। जहां जिले के भरंडा थाना क्षेत्र में अंजरेल की पहाड़ियों के करीब स्थित एक पानी सप्लाई पंप हाउस को ध्वस्त करके वहां पर नक्सल बैनर चस्पा कर दिया है। ये घटना नारायणपुर जिले से दक्षिण दिशा की तरफ करीब आठ किलोमीटर दूर खोड़गांव अंजरेल की है।

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में माओवादियों (Naxalites) का तांड़व, मुखबिरी के आरोप में युवक की हत्या और जेसीबी मशीन में लगाई आग

गौरतलब है कि अंजरेल पहाड़ी के समीप ही बीएसएफ के दो कैंप है और इन दोनों कैंप के बीच में ही ये पंप हाउस बना हुआ है। नक्सलियों (Naxalites) ने इसे तोड़ कर इलाके में अपनी मौजूदगी का अहसास करा दिया है। साथ ही बैनर लगाकर सरकार की महत्वाकांक्षी रावघाट परियोजना के खिलाफ स्थानीय लोगों को एकजुट होने का संदेश देने की कोशिश की है। बताते चलें कि रावघाट अयस्क खनन परियोजना है जो अब करीब-करीब बनकर तैयार हो चुका है।  

वहीं इस पंप हाउस की मरम्मत करने आये बीएसपी के दो कर्मचारी आईईडी ब्लास्ट में घायल हो गये। नक्सलियों ने ये विस्फोटक पंप हाउस में तोड़-फोड़ करने के बाद वहीं एक पाइप में लगा रखा था। जिसकी जानकारी किसी को नहीं चली। इस हमले में बतौर सुपरवाइजर काम करने वाले 36 वर्षीय ठेका कर्मचारी शेख असलम घायल हो गये। जिन्हें फौरन इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है। घायल कर्मचारी शेख असलम पिता बाबा जान आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं।

वहीं हमले में घायल दूसरे शख्स पवन पात्र के चेहरे और आँख में गंभीर चोट लगी है, जिसका इलाज जिला अस्पताल में ही हो रहा है। घायल 40 वर्षीय पवन पात्र जिले के ताड़ोकी गांव के रहने वाले मेंहरू पात्र के पुत्र हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें