छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के शिविर पर नक्सलियों ने की फायरिंग, हमले में चार जवान घायल

इस नक्सली हमले में प्रधान आरक्षक टुकेश्वर ध्रुव और जितेन्द्र मंडावी समेत चार जवान घायल हो गए। घायलों में से तीन जिला बल और एक छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान है।

Naxalites

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में सुरक्षाबलों के शिविर पर नक्सली हमले में चार जवान घायल हो गये हैं। हालांकि जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद हमलावर नक्सली (Naxalites) घटनास्थल से फरार हो गये। 

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, RPF का एक जवान शहीद और एक घायल

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के अनुसार, जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत जैगूर गांव स्थित सुरक्षाबलों के  शिविर में नक्सलियों (Naxalites) ने दनादन फायरिंग की, जिसमें चार जवान घायल हो गये।  

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली कि रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे से 11 बजे के दौरान नक्सलियों (Naxalites) ने जैगूर शिविर में अचानक से हमला बोल दिया। जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गये।

अधिकारी ने कहा कि इस घटना में प्रधान आरक्षक टुकेश्वर ध्रुव और जितेन्द्र मंडावी समेत चार जवान घायल हो गए। घायलों में से तीन जिला बल और एक छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान है। जिन्हें वहां मौजूद अन्य जवानों और अधिकारियों ने उपचार के लिए फौरन अस्पताल पहुंचाया। हालांकि गंभीर रूप से घायल जवान ध्रुव और मंडावी को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेज दिया गया है। इस बीच अच्छी बात ये है कि सभी जवान खतरे से बाहर हैं। 

अधिकारी ने बताया कि इस हमले के फौरन बाद एक सर्च टीम गठित कर हमलावर नक्सलियों (Naxalites) की छानबीन के लिए रवाना कर दिया गया है। जल्द ही बड़ी कामयाबी मिलने की  उम्मीद है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें