छत्तीसगढ़: सुकमा में IED ब्लास्ट करके तोड़ा गया नक्सली स्मारक, CRPF ने की कार्रवाई

सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से ये कार्रवाई की। हालांकि, अभी ये नहीं पता लग सका है कि ये स्मारक किस नक्सली (Naxalites) की याद में बनाया गया था।

Naxalites

सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से ये कार्रवाई की। हालांकि, अभी ये नहीं पता लग सका है कि ये स्मारक किस नक्सली (Naxalites)  की याद में बनाया गया था।

सुकमा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में सुकमा में बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां सीआरपीएफ के जवानों ने एक नक्सली (Naxalites) स्मारक कोIED ब्लास्ट करके उड़ा दिया है।

मामला सुकमा जिले के पोलमपल्ली इलाके के अरलमपल्ली गांव का है। यहां जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।

सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से ये कार्रवाई की। हालांकि, अभी ये नहीं पता लग सका है कि ये स्मारक किस नक्सली की याद में बनाया गया था।

भारतीय नौसेना में शामिल हुआ दुनिया का सबसे एडवांस हेलीकॉप्टर, दुश्मनों का काल है ये ‘रोमियो’

बता दें कि जिन बड़े नक्सलियों की मौत जवानों के साथ मुठभेड़ में होती है, उनकी याद में नक्सली स्मारक बनाते हैं या शहीदी सप्ताह मनाते हैं। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को नक्सली, शहीद मानते हैं । इस बार खबर मिली है कि नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने वाले हैं।

हालांकि सुरक्षाबल के जवान चौंकन्ने हैं और वह लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। खबर मिली है कि शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं, इसलिए जवानों ने अपने ऑपरेशन को तेज कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें