छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CRPF के 2 जवान घायल

बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalites) के लगाए गए प्रेशर आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आने से सीआरपीएफ (CRPF) की 170वीं बटालियन के 2 जवान घायल हो गए हैं।

IED Blast

File Photo

जब CRPF जवान इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, उसी समय दो कांस्टेबल सन्नीदुल इस्लाम और के. बालकृष्णा आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आ गए।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalites) के लगाए गए प्रेशर आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आने से सीआरपीएफ (CRPF) की 170वीं बटालियन के 2 जवान घायल हो गए हैं। नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाकर इस आईईडी ब्लास्ट को अंजाम दिया है।

यह घटना बीजापुर के मोदकपल पुलिस थाना क्षेत्र में हुई। बस्तर के आईजी पी. सुंदर राज के मुताबिक, यह घटना रायपुर से करीब 400 किमी दूर सुरक्षाबलों के मुरकिनार और चिन्नेकाडेपल कैंपों के बीच हुई। सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन एक सुरक्षा अभियान पर निकली थी।

Coronavirus: भारत में आए कोरोना के 26 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में नहीं हुई कोई मौत

जब जवान इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, उसी समय दो कांस्टेबल सन्नीदुल इस्लाम और के. बालकृष्णा आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आ गए। दोनों जवानों के पैरों में चोट आई है और उनहें एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है। इलाके में सर्च अभियान जारी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा आदि इलाके बुरी तरह से नक्सल प्रभावित हैं। नक्सली आए दिन इन क्षेत्रों में हिंसक वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। 

ये भी देखें-

सुरक्षाबलों का नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है, जिससे नक्सली अब कमजोर हो रहे हैं। इसलिए बौखलाहट में वे जवानों पर छिपकर हमले और आईईडी ब्लास्ट जैसी कायराना वारदातों को अंजाम देते रहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें