छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भी मनाया वैलेंटाइन डे, पुलिस ने सरेंडर करने वाले 15 पूर्व नक्सलियों की शादी करवाई

छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस ने एक बेहद सराहनीय काम किया है। दंतेवाड़ा पुलिस ने वैलेंटाइन डे के मौके पर 15 पूर्व नक्सलियों (Naxalites) की शादी करवाई।

Naxalites

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को प्यार की बधाई देते हैं और गिफ्ट देते हैं। ऐसे में इन 15 पूर्व नक्सलियों (Naxalites) की शादी कराने पर दंतेवाड़ा पुलिस को हर तरफ से बधाई मिल रही है।

दंतेवाड़ा: वैलेंटाइन डे के मौके पर छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस ने एक बेहद सराहनीय काम किया है। दंतेवाड़ा पुलिस ने वैलेंटाइन डे के मौके पर 15 पूर्व नक्सलियों (Naxalites) की शादी करवाई। ये सब वे नक्सली हैं, जिन्होंने कुछ समय पहले ही पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

बता दें कि 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को प्यार की बधाई देते हैं और गिफ्ट देते हैं। ऐसे में इन 15 पूर्व नक्सलियों (Naxalites) की शादी कराने पर दंतेवाड़ा पुलिस को हर तरफ से बधाई मिल रही है।

Uttarakhand Glacier Burst: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 53, 154 लापता; बचाव कार्य जारी

इस मामले पर दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया कि ये वो नक्सली हैं, जिन्होंने 6 महीने पहले ही सरेंडर किया था। इन सब नक्सलियों पर काफी इनाम भी था। हालांकि अब इन सबकी परिवार की उपस्थिति में शादी करवाई गई है, जिससे ये भी समाज का हिस्सा बनकर अपना विकास करें। 

बता दें कि दंतेवाड़ा में पुलिस लोन वर्राटू अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत नक्सलियों को घर वापस लौटने के लिए कहा जा रहा है। इसके तहत अभी तक कई नक्सलियों ने सरेंडर किया है और मुख्यधारा से जुड़कर वे भी समाज का हिस्सा बन गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App