छत्तीसगढ़: सुकमा में एक बार फिर नक्सली मुठभेड़, जवानों ने तीन लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया

सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगे सीआरपीएफ की कोबरा 201 बटालियन व डीआरजी के जवानों पर नक्सलियों (Naxalites) के समूह ने फायरिंग कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया।

Naxalites

Naxal Encounter File Photo. II Pic Credit: @HuffPost

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में लगातार अप्रत्याशित सफलता मिल रही है। पूना नर्कोम और लोन वर्राटू अभियान की कामयाबी के बाद सुरक्षाबलों की टीम राज्य में लगातार एनकाउंटर कर कुख्यात नक्सलियों (Naxalites) को गहरी चोट दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में  नक्सल कमांडर सहित आधा दर्जन नक्सलियों को मार गिराया गया है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में पूना नर्कोम अभियान को मिल रही अपार सफलता, लाखों के इनामी सहित 23 नक्सलियों (Naxalites) ने किया सरेंडर

ताजा मामला सुकमा जिले के  चिंतलनार थानाक्षेत्र का है, जहां सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगे सीआरपीएफ की कोबरा 201 बटालियन व डीआरजी के जवानों पर नक्सलियों (Naxalites) के समूह ने फायरिंग कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में कई नक्सली घायल हो गये और एक नक्सली मारा गया।

सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के अनुसार, मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया है। जिसकी पहचान तिम्मापुर इलाके में सक्रिय तीन लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर मडकम जोगा के रूप में हुई है।

एसपी के मुताबिक, घटनास्थल की छानबीन के दौरान जवानों को भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। वहीं मुठभेड़ के बाद फरार नक्सलियों (Naxalites) की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने 25 किलो आइईडी के साथ एक नक्सली को भी दबोच लिया है। हालांकि जवानों का मानना है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली गंभीर रूप से घायल हो गये हैं जिन्हें खींचकर उनके साथी ले गये। ऐसे में मारे गये अन्य नक्सलियों की तलाश में तिम्मापुर के जंगलों में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।  

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें