छत्तीसगढ़- नारायणपुर में सर्च ऑपरेशन कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने दागे रॉकेट लॉन्चर, जवाबी कार्रवाई के बाद सभी फरार

पिछले कुछ महीनों से नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों को टारगेट करने के लिए गोरिल्ला तकनीक से हमला करने की घटनायें बढ़ी हैं। नक्सली आमने-सामने की लड़ाई को छोड़कर सुरक्षाबलों पर छिप कर वार कर रहे हैं।

Naxalites

File Photo

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ की खबर है। ये मुठभेड़ जिले के खोड़गांव-अंजरेल की पहाड़ियों पर चल रहे बीएसएफ जवानों के सर्च अभियान के दौरान हुई है। हालांकि इस घटना में दोनों तरफ से किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

जम्मू कश्मीर: पुंछ मुठभेड़ के दौरान लापता जवानों का शव बरामद, सर्च ऑपरेशन के दौरान हुये शहीद

नारायणपुर पुलिस अधिकारी के अनुसार, पहाड़ी की सर्चिंग कर रहे बीएसएफ जवानों पर नक्सलियों (Naxalites) ने हमला कर दिया। जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुई दनादन फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख वहां मौजूद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गये। इस दौरान नक्सलियों ने  जवानों पर रॉकेट लॉन्चर और एरिया वैपन से हमला किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने सभी सुरक्षाबल के कैंपों को सतर्क कर दिया है।

बस्तर जोन के आईजी पी सुंदरराज के अनुसार, नारायणपुर जिले में माइंस एरिया की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ जवानों की रूटिन सर्चिंग चल रही थी। लेकिन शनिवार देर शाम सवा सात बजे के नक्सलियों (Naxalites) के साथ ये करीब आधे घंटे तक फायरिंग की वारदात हुई। हालांकि जवानों के जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गये। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है सभी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों ने आस-पास के सभी कैंपों को सतर्क रहने का आदेश दे दिया है। हालांकि नक्सलियों (Naxalites) को कितना नुकसान हुआ है, उसकी सूचना घटनास्थल की छानबीन के बाद ही पता चल पायेगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों को टारगेट करने के लिए गोरिल्ला तकनीक से हमला करने की घटनायें बढ़ी हैं। नक्सली आमने-सामने की लड़ाई को छोड़कर सुरक्षाबलों पर छिप कर वार कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें