छत्तीसगढ़: कोरोना से नहीं हुई थी 15 लाख के इनामी नक्सली विनोद हेमला की मौत, नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट

इनामी नक्सली विनोद हेमला की मौत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। नक्सलियों (Naxalites) के दरभा डिवीजन कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर बड़ी जानकारी दी है।

Naxalites

नक्सलियों (Naxalites) ने प्रेस नोट में कहा है कि ये झूठा प्रचार फैलाया गया है कि विनोद हेमला की मौत कोरोना से हुई, जबकि ये सच नहीं है। बता दें कि नक्सली विनोद हेमला झीरम हमले व दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या का मास्टरमाइंड था।

जगदलपुर: 15 लाख रुपए के इनामी नक्सली (Naxalites) विनोद हेमला की मौत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। नक्सलियों के दरभा डिवीजन कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर ये बताया है कि विनोद हेमला की मौत कोरोना से नहीं बल्कि किसी दूसरी गंभीर बीमारी से हुई है।

नक्सलियों (Naxalites) ने प्रेस नोट में कहा है कि ये झूठा प्रचार फैलाया गया है कि विनोद हेमला की मौत कोरोना से हुई, जबकि ये सच नहीं है। बता दें कि नक्सली विनोद हेमला झीरम हमले व दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या का मास्टरमाइंड था। पुलिस ने 11 जुलाई को इस नक्सली की मौत की पुष्टि की थी।

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के लिए सबसे पहले है लोगों की हिफाजत, कुलगाम में हुई मुठभेड़ के दौरान जवानों ने 430 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि, विनोद को कोरोना नहीं था, वह दूसरी गंभीर बीमारियों से जूझ रहा था। नक्सल संगठन के PLGA के डॉक्टर इस नक्सली का इलाज कर रहे थे। बेहतर इलाज के अभाव में विनोद ने 10 जुलाई को दम तोड़ दिया। इसके बाद बस्तर के जंगल में नक्सली की चिता जलाई गई।

बता दें कि विनोद हेमला साल 1996 में नक्सल संगठन में शामिल हुआ था। वह 25 सालों से नक्सली संगठन में सक्रिय था। उसके मरने से नक्सली संगठन को बड़ा नुकसान हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें