छत्तीसगढ़: नारायणपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 7 सुरक्षाकर्मियों की हत्या का आरोपी कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) आईटीबीपी दो अधिकारियों की हत्या कर एके-47 रायफल, मैग्जीन, राउण्ड और बुलेट प्रूफ जैकट और मोटोरोला सेट लूट की  घटना में शामिल था।

Naxalite

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने एक कुख्यात नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस नक्सली के खिलाफ 2 आईटीबीपी अधिकारियों की हत्या सहित बीते वर्ष बुकिनतोर इलाके में बम ब्लास्ट कर 5 जवानों की हत्या और 22 को गंभीर रूप से घायल करने का आरोप है।

झारखंड: प्रशांत बोस की गिरफ्तारी से बौखलाये नक्सलियों का गिरिडीह में तांडव, बम से मोबाइल टावरों को उड़ाया

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल के अनुसार, बीते 21 तारीख को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कुख्यात नक्सली (Naxalite) संगठन विस्तार के लिए पास के छोटेड़ोंगर इलाके के तोयामेटा गांव आया हुआ है। इस सूचना के आलोक में फौरन सुरक्षाबलों की एक टीम को गठित कर गांव की घेराबंदी के लिए भेजा गया। सुरक्षाबलों की टीम ने 22 जनवरी को इस नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी गिरिजा शंकर के अनुसार, आदेरबेड़ा इलाके में सक्रिय 20 वर्षीय गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) का नाम पंडरू पदामी है और वह गुमटेर मुरियापारा निवासी स्वर्गीय सुखराम पदामी का बेटा है। पुलिसिया छानबीन में नक्सली पंडरू ने हार्डकोर नक्सली साकेत नुरेटी उर्फ भास्कर नुरेटी के साथ मिलकर पिछले वर्ष सुरक्षाबलों की बस पर धमाके की बात कबूली। इसके अलावा उसने कई अन्य आपराधिक कांडों में अपने शामिल होने की बात स्वीकार की है।   

पुलिस अधिकारी के अनुसार, नक्सली पंडरू पल्ली बारसूर के पास निर्माणाधीन सड़क को छतिग्रस्त करने के लिए रेकी के लिए आया हुआ था। साथ ही तोयामेटा गांव में नक्सली गतिविधियों का विस्तार करने की भी योजना थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) आईटीबीपी के शहीद असिस्टेंट कमांडेंट सुधाकर शिंदे और सहायक उप-निरीक्षक गुरमुख सिंह की गोली मारकर हत्या कर एके-47 रायफल, मैग्जीन, राउण्ड और बुलेट प्रूफ जैकट और मोटोरोला सेट लूट की  घटना में शामिल था। पुलिस ने नक्सली पंडरू को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें