छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों की मेहनत रंग लाई, रेंजर की हत्या में शामिल कुख्यात नक्सली जवानों के हत्थे चढ़ा

ये नक्सली साधु पिछले साल 11 सितंबर को जैगुर में रेंजर रथराम पटेल की हत्या में शामिल था। शहीद रेंजर रथराम इंद्रावती टाइगर रिजर्व के भैरमगढ़ अभयारण्य में ड्यूटी पर तैनात थे।

Naxalite Madkam Sadhu arrested

Naxalite Madkam Sadhu Arrested

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जांगला थाना क्षेत्र से सुरक्षाबल के जवानों ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) मड़काम साधु को गिरफ्तार किया। साधु पिछले साल हुई रेंजर की हत्या में शामिल था। पूरी कार्रवाई नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला बल और दरभा 4वीं वाहिनी सीएएफ ने की है।

झारखंड: लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी समेत TPC के 7 नक्सली (Naxalite) गिरफ्तार

शनिवार को अभियान के तहत जांगला थाना से जिला पुलिस बल और दरभा 4वीं वाहिनी सीएएफ की एक ज्वाइंट टीम रवाना हुई थी। दोनों टीमों को जैगुर और मेढ़पाल की ओर रवाना किया गया। इसी दौरान मेढ़पाल के जंगलों से तीस वर्षीय मड़काम साधु  को हिरासत में ले लिया। साधु जंगलों में आती टीम को देख भागने की कोशिश करने लगा, तभी सुरक्षाबल के जवानों ने दौड़कर इस नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया।  

गौरतलब है कि मड़काम साधु पिछले साल 11 सितंबर को जैगुर में रेंजर रथराम पटेल की हत्या में शामिल था। शहीद रेंजर रथराम इंद्रावती टाइगर रिजर्व के भैरमगढ़ अभयारण्य में ड्यूटी पर तैनात थे। रेंजर की हत्या के बाद से ही स्थानीय पुलिस ने नक्सली (Naxalite) साधु के खिलाफ मामला दर्ज कर जगह-जगह छानबीन की। परिणामस्वरूप आखिरकार साधु पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। 

नक्सली मड़काम बीजापुर जिले के ही जांगला क्षेत्र के मेढ़पाल गांव का रहने वाला है, इसके पिता नाम कोसा मड़काम है। पुलिस ने नक्सली को गिरफ्तार करके संबंधित थाने में सारी औपचारिकताएं पूरी की और फिर उसे बीजापुर कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें