छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन लाख का इनामी नक्सली ढेर

मुठभेड़ के बाद घटनास्थल के सर्च ऑपरेशन के दौरानएक नक्सली का शव, एक पिस्टल, पांच किलोग्राम वजनी बारूदी सुरंग, एक नक्सली वर्दी और अन्य सामान बरामद किया गया।

Chhattisgarh Naxalite carrying Rs 3 lakh bounty killed in encounter

Chhattisgarh Naxalite carrying Rs 3 lakh bounty killed in encounter

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन लाख रुपये का इनामी नक्सली (Naxalite) ढेर हो गया है। घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक हथियार, गोला-बारूद के साथ कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है।

झारखंड: पलामू में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन के दौरान TSPC के तीन नक्सलियों को दबोचा

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खूफिया सूचना के आधार पर डीआरजी की टीम को कटेकल्याण थानाक्षेत्र के तमुकपाल गांव की तरफ छानबीन के लिए भेजा गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान गांव के समीप मौजूद जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें जवानों ने दरबा डिवीजन के प्लाटून कमांडर लखमा कवासी (Naxalite) को मार गिराया। हालांकि इस दौरान वहां मौजूद कई नक्सली फायरिंग की आड़ में फरार हो गये। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद घटनास्थल के सर्च ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली का शव, एक पिस्टल, पांच किलोग्राम वजनी बारूदी सुरंग, एक नक्सली वर्दी और अन्य सामान बरामद किया गया। मारे गये नक्सली (Naxalite) की पहचान लखमा कवासी के रूप में की गई है। जिसके सर पर प्रशासन ने तीन लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें