छत्तीसगढ़: सुकमा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने इनामी नक्सली कमांडर को मार गिराया, कई जवानों की हत्या में था शामिल

पुलिस को लंबे समय से भीमा की तलाश थी। लेकिन शुक्रवार को हुये एनकाउंटर (Naxal Encounter) में भीमा को मार गिराने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है

Naxali Bheema

Chhattisgarh Naxali Bheema carrying reward of Rs 5 lakh was gunned down in Sukma I। File Photo

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर (Naxal Encounter) में एक पांच लाख के इनामी नक्सली कमांडर भीमा (Naxali Bheema) को मार गिराया है। इस पर सुरक्षाकर्मियों पर करीब नौ हमलों में शामिल होने का आरोप है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने गश्त के दौरान एक इनामी नक्सली को धर दबोचा, कई नक्सली वारदातों में था शामिल

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुकमा के चिंतलनार थाना क्षेत्र में ताड़मेटला गांव के जंगल में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन और डीआरजी के टीम ने एनकाउंटर (Naxal Encounter) में नक्सली कमांडर भीमा (Naxali Bheema) को मार गिराया है। उसके सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, चिंतलनार थाना क्षेत्र में सुरक्षाबल अपने रूटीन छानबीन पर था, जब शाम को सुरक्षाबलों की टीम ताड़मेटला गांव के जंगल में पहुंची, तभी नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। बाद में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों के मुताबिक, दोनों ओर से कुछ देर तक फायरिंग के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल का जायजा लिया, तब वहां एक नक्सली का शव मिला, जिसकी पहचान नक्सली भीमा (Naxali Bheema) के रूप में की गई है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नक्सली कमांडर भीमा के खिलाफ सुकमा जिले में पुलिस टीम पर कई नक्सली हमलों में शामिल होने का आरोप है। वह मार्च वर्ष 2020 में मिनपा गांव के करीब सुरक्षाबलों पर हुए हमले में भी शामिल था। इस घटना में 17 जवान शहीद हुए थे। पिछले साल नवंबर में चिंतलनार इलाके में बारूदी सुरंग विस्फोट की घटना में भी वह शामिल था। इस घटना में कोबरा बटालियन का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हुआ था और नौ अन्य घायल हुए थे।

अधिकारियों के मुताबिक, मिनपा गांव में हुए नक्सली हमले के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि इस हमले में नक्सली कमांडर भीमा (Naxali Bheema) भी शामिल था। पुलिस को लंबे समय से भीमा की तलाश थी। लेकिन शुक्रवार को हुये एनकाउंटर (Naxal Encounter) में भीमा को मार गिराने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें