Chhattisgarh: बीजापुर में एनकाउंटर, नक्सलियों ने जवानों पर 3 बार की हमले की कोशिश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में 10 मार्च को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। तीन अलग-अलग जगह पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया।

Naxal Encounter

सामान छोड़कर भागे नक्सली।

घात लगाए नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ (Naxal Encounter) शुरू हो गई। हालांकि, जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग गए।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में 10 मार्च को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। तीन अलग-अलग जगह पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद नक्सली वहां से भाग निकले। इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है। यह कार्रवाई DRG और STF ने संयुक्त रूप से की है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सल विरोधी अभियान के तहत 9 मार्च को STF और DRG के जवान उतला, छोटेपल्ली, रेखावाया, बोरगा, तकिलोड, कोलनार और घोंट की ओर निकले थे। अगले दिन यानी 10 मार्च को वे कोलनार और छोटेपल्ली के बीच इंद्रावती नदी के पास पहुंचे। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ (Naxal Encounter) शुरू हो गई जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग गए।

Chhattisgarh: बीजापुर में 8 लाख के इनामी समेत 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

जवान जैसे ही नदी पार पहुंचे, नक्सलियों ने फिर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद जवान आगे बढ़े और इंद्रावती नदी किनारे उत्तर में नक्सलियों के बनाए कैंप को ध्वस्त कर दिया। जवानों की कार्रवाई पर नक्सली कैंप छोड़कर भाग निकले।

ये भी देखें-

कैंप से जवानों ने दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। मुठभेड़ में 2 से 3 नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि जब जवान लौटने लगे तो नक्सलियों ने एक बार फिर उन पर हमला किया। हालांकि, सुरक्षाबलों की और से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद उन्हें फिर से जान बचाकर भागना पड़ा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें