Chhattisgarh: अबूझमाड़ में नक्सली मुठभेड़, DRG का जवान शहीद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ के गुदाडी पंचायत के दुरगी पारा में नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। इस दौरान डीआरजी (DRG) का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया।

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

तलाशी अभियान से वापसी के दौरान नक्सलियों (Naxals) द्वारा एंबुश लगाकर जवानों पर फायरिंग किया गया। जिसके बाद यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ के गुदाडी पंचायत के दुरगी पारा में नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। इस दौरान डीआरजी (DRG) का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया। जानकारी के अनुसार, 24 अक्टूबर की सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxals) के बीच हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों के साथ चल रहे गोपनीय सैनिक संतु ध्रुव शहीद हो गए हैं।

शहीद संतु ध्रुव गोमागाल के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान उनकी जांघ और कमर के हिस्से में गोली लग गई, जिससे अत्यधिक खून का रिसाव होने लगा। उन्हें तत्काल अस्पाल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Indian Navy ने लॉन्च की एंटी-शिप मिसाइल, समुद्र में डूब गया जहाज; देखें वीडियो

घटना की पुष्टि करते हुए एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) में गोपनीय सैनिक संतु ध्रुव शहीद हो गए हैं। वहीं, एक अन्य जवान बदलू राम कचलाम को गोली लगी है। जिनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है।

बता दें कि डीआरजी का हिस्सा बनने के पहले संतु नक्सली संगठन में सक्रिय थे। वे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुके थे और नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान में बढ़कर हिस्सा लेते आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक, सुबह नौ बजे से पौने दस बजे तक मुठभेड़ (Naxal Encounter) चलती रही। जिसमें कई नक्सलियों को गोली लगी है।

ये भी देखें-

कई घायल नक्सलियों को उनके साथियों द्वारा मौके से उठाकर ले जाते हुए जवानों ने देखा है। जानकारी के मुताबिक, 22 अक्टूबर को ओरछा थाना से डीआरजी (DRG) के जवानों की टुकड़ी नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान में अबूझमाड़ के जंगलों में गई हुई थी। वापसी के दौरान नक्सलियों के द्वारा एंबुश लगाकर जवानों पर फायरिंग किया गया। जिसके बाद यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें