छत्तीसगढ़: नारायणपुर में DRG टीम को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 10 लाख का इनामी नक्सल कमांडर ढेर

छोटेडोंगर थाना क्षेत्र में डीआरजी की टीम गश्त कर रही थी। छानबीन के दौरान जब पुलिस टीम बहकेर गांव के जंगलों में घुसी ही थी तभी पहाड़ी पर छिपे नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिलों में से एक नारायणपुर में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। यहां नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ में जवानों ने 10 लाख के इनामी नक्सली कमांडर को मार गिराया है। 

बालाघाट में नक्सलियों (Naxalites) का तांडव: पुलिस मुखबिरी के आरोप में 2 ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या, मृतकों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री ने की ये घोषणा

पुलिस अधिकारी के अनुसार, जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अधीन आने वाले बहकेर गांव के समीप जंगल में छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया, जिसकी पहचान साकेत नुरेटी के रूप में हुई है। वह कंपनी नंबर 6 पीपीसी प्लाटून का सेक्शन कमांडर था। जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 30 आपराधिक मामले दर्ज हैं और प्रशासन ने इसके सिर पर दस लाख का इनाम भी घोषित कर रखा था। 

इस घटना की जानकारी साझा करते हुये पुलिस अधिकारी ने बताया कि छोटेडोंगर थाना क्षेत्र में डीआरजी की टीम गश्त कर रही थी। छानबीन के दौरान जब पुलिस टीम बहकेर गांव के जंगलों में घुसी ही थी तभी पहाड़ी पर छिपे नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसके खिलाफ जवानों की जवाबी कार्रवाई ने मुठभेड़ का रूप अख्तियार कर लिया। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, दोनों तरफ से लगातार हो रही गोलीबारी में पुलिस टीम को भारी पड़ता देख पहाड़ी पर मौजूद नक्सली घने जंगलों की तरफ भागने लगे। इसी दरम्यान जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। इसके बाद घटनास्थल की छानबीन करने पर पुलिस ने एक एके-47 रायफल और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया। हालांकि घटनास्थल से फरार हुये नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में जवानों का ये सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें