Chhattisgarh: नक्सली हमले का जवाब देने की तैयारी, जगदलपुर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के जगदलपुर पहुंच गए हैं। वहां पहुंच कर अमित शाह ने नक्सली हमले (Naxal Attack) में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी

Amit Shah

फाइल फोटो।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) घटनास्थल का दौरा करेंगे और वहां मौजूद तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

नक्सली हमले (Naxal Attack) के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर पहुंच गए हैं। वहां पहुंच कर अमित शाह ने नक्सली हमले (Naxal Attack) में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों के शहीद हो गए थे।

अमित शाह (Amit Shah) घटनास्थल का भी दौरा करेंगे और वहां मौजूद तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। सीआरपीएफ (CRPF) महानिदेशक पहले ही वहां पहुंच चुके हैं। इसके बाद गृह मंत्री अस्पताल जाकर घायल जवानों से मुलाकात करेंगे।

Coronavirus: भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में आए 1 लाख से ज्यादा नए केस

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, “हमारे जवानों ने शहादत दी है। हम इस खून-खराबे को बर्दाश्त नहीं करेंगे और उचित वक्त आने पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।” शाह ने कहा कि मुठभेड़ के बाद छत्तीसगढ़ में तलाश अभियान जारी है।

उन्होंने कहा कि सरकार शांति और प्रगति के ऐसे दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी। गृह मंत्री ने कहा, “नक्सलियों के साथ हमारी लड़ाई ताकत के साथ जारी रहेगी और हम इसे मुकाम तक पहुंचाएंगे।”

Bijapur Sukma Encounter: गरियाबंद के सुखराम फरस शहीद, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

इससे पहले दिल्ली में अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले (Chhattisgarh Naxalite Attacks) में सुरक्षा बल के 22 जवानों के शहीद होने की घटना के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए 4 अप्रैल को एक उच्च स्तरीय बैठक भी की थी। इस बैठक में खुफिया एजेंसियों के साथ अर्धसैनिक बलों के अफसर शामिल थे।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, गृह मंत्रालय और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में गृह मंत्री ने आपात हालात से निपटने के लिए जरूरी निर्देश दिए हैं।

ये भी देखें-

इससे पहले, अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह को स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य जाने के लिए कहा था और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी बात की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें