छत्तीसगढ़: क्वारेंटाइन सेंटर के निरीक्षण में निकली पुलिस टीम पर नक्सलियों ने किया हमला

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन चल रहा है। लेकिन नक्सली (Naxalites) इस नाजुक समय में भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

Naxalites

मुठभेड़ के बाद बरामद नक्सलियों का सामान।

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन चल रहा है। लेकिन नक्सली (Naxalites) इस नाजुक समय में भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिसे में क्वारेंटाइन सेंटर के निरीक्षण में निकली पुलिस की टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।

पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxals) घटनास्थल से भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया है। यह घटना कोंडागांव जिले के धनोरा थाना क्षेत्र की है, जहां थाना प्रभारी आर्म्स एम्युनेशन के साथ नक्सली क्षेत्र के क्वारेंटाईन सेन्टर फुन्डेर, बाड़ागांव और बड़े ओड़गांव चेंकिग के लिए रवाना हुए थे।

पश्चिमी सिंहभूम में मुठभेड़, PLFI के एरिया कमांडर सहित 3 नक्सली ढेर

चेकिंग दौरान तुर्की, हाटचपई होते हुए वापस धनोरा आ रहे थे तभी हाटचपई जंगल के पास पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस पार्टी को जान से मारने और हथियार लूटने की नीयत से फायरिंग कर दी। पुलिस पार्टी ने भी जवाबी कार्यवाही करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गए।

पुलिस पार्टी ने फायरिंग रूकने के बाद घटनास्थल का सर्चिंग की। सर्चिंग करने पर स्टील का गंज, प्लास्टिक जरकीन, टेंट, मैग्जीन पोच, नक्सली वर्दी, मेनपेक सेट का चार्जर, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोगी की सामग्री बरामद हुआ। अज्ञात नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ थाना धनोरा में धारा 147, 148, 149, 307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

यह भी पढ़ें