छत्तीसगढ़: कोंडागांव में पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी नक्सली, आधा दर्जन से अधिक मामलों में है आरोपी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले के मर्दापाल इलाके में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान एक इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बताया जा रहा है कि यह नक्सली आधा दर्जन से अधिक संगीन मामलों का आरोपी है।

Naxali
कोंडागांव से गिरफ्तार इनामी नक्सली।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले के मर्दापाल इलाके में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान एक इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बताया जा रहा है कि यह नक्सली आधा दर्जन से अधिक संगीन मामलों का आरोपी है। मिली जानकारी के मुताबिक मर्दापाल थानाक्षेत्र से गश्त सर्चिंग के लिए जिला बल और डीआरजी (DRG) के जवानों की एक टीम बेड़मा, कोटमेटा, तुमड़ीवाल के इलाकों में रवाना हुई थी। सर्चिंग के दौरान जवानों ने कोटमेटा के जंगलों में एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा।

उससे पूछताछ में पता चला कि वह नक्सली (Naxali) संगठन का सदस्य है। उसने 2012 से नक्सली संगठन में शामिल होने की बात स्वीकार की। बारिकी से पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि वर्तमान में वह आमदई एलजीएस सदस्य के रूप में नक्सली संगठन में कार्य कर रहा है। पुलिस के मुताबिक, इस नक्सली (Naxali) पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने और हथियार लूटने की मंशा से पुलिस जवानों पर हमला करने सहित करीब आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। हत्या की घटनाओं में भी यह नक्सली शामिल रहा है। इस नक्सली (Naxali) पर प्रशासन की ओर से 1 लाख रूपए का इनाम घोषित था।

इस नक्सली की गिरफ्तारी से कोंडागांव जिले में सक्रिय नक्सलियों के कई राज भी बाहर आ सकते हैं। बता दें कि कि राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का नक्सलियों ने बहिष्कार किया है। यही वजह है कि नक्सली (Naxali) अलग-अलग इलाकों में हिंसक वारदातों को अंजाम देकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। नक्सली वारदातों को देखते हुए जवानों ने भी अपना मूवमेंट तेज कर दिया है। नक्सलियों की लगातार गिरफ्तारी हो रही है।

पढ़ें: लगातार दूसरे दिन भी हुई मुठभेड़, पुलवामा में जैश के दो आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here