Chhattisgarh: कोंडागांव जिले में नक्सली मुठभेड़, कई बड़े नक्सलियों के घायल होने की खबर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव जिले में पुलिस टीम (Police Team) ने घेराबंदी करके नक्‍सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है।

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) मर्दापाल थाने के ग्राम आदवाल में हुई। जिला बल थाना मर्दापाल एवं डीआरजी कोंडागांव की संयुक्त टीम इलाके में गश्त अभियान पर थी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव जिले में पुलिस टीम (Police Team) ने घेराबंदी करके नक्‍सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। पुलिस की ओर से की गई इस कार्रवाई में नक्‍सलियों (Naxals) के पूर्वी बस्‍तर डिवीजन के बड़े कैडर के नक्‍सली घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) मर्दापाल थाने के ग्राम आदवाल में हुई। 11 मार्च को जिला बल थाना मर्दापाल एवं डीआरजी कोंडागांव की संयुक्त टीम ग्राम खड़पड़ी, आदवाल, पदनार, मंगवाल, टेकापाल इत्यादि इलाके में गश्त अभियान पर थी। जब पुलिस टीम गश्त करते हुए ग्राम आदवाल के टोंडाबेड़ापारा इलाके में पहुंची, वहां पहले से नक्सली मौजूद थे।

लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने लिया रूड़की में चल रही फील्ड इंजीनियरिंग ट्रेनिंग का जायजा, देखें PHOTOS

पहले ही घात लगाकर बैठें नक्‍सलियों ने पुलिस टीम के आने की भनक लगते ही उन पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने भी नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग की। पुलिस टीम को हावी होता देख नक्सली मौके पर से जंगल की आड़ में भाग निकले। इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके में गहन सर्च अभियान चलाया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह पता चला कि उक्त नक्सली पूर्वी बस्तर डिवीजन के थे। उनका एक बड़ा नक्सल कैडर पुलिस की जवाबी फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हुआ है। साथ ही यह जानकारी भी मिली है कि ये नक्सली ग्राम आदवाल क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आए थे।

 

मर्दापाल थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। इलाके में कोंडागांव पुलिस व आईटीबीपी 41वीं वाहिनी के जवानों के द्वारा लगातार गस्त सर्चिंग अभियान किए जा रहे हैं। बता दें कि जनवरी, 2021 में भी ग्राम आदवाल क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा वन विभाग के लकड़ी के उत्पादों को आगजनी कर नुकसान पहुंचाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें