Chhattisgarh: कवर्धा में सुरक्षाबलों ने 2 लाख की इनामी नक्सली को मार गिराया

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा जिले से में सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया। साथ ही जिले के जंगलों में पुलिस की टीम ने एक नक्सली कैंप तबाह कर दिया।

Chhattisgarh
बरामद हथियार और नक्सली सामान

जानकारी के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर Chhattisgarh पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों से उनका सामना हो गया। अचानक पुलिस को आता देख नक्सलियों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। 29 सितंबर की सुबह काफी देर तक यह फायरिंग चली।Chhattisgarh पुलिस ने इस मुठभेड़ में 2 लाख की इनामी महिला नक्सली बंडी उर्फ जुगनी को मार गिराया। कुछ देर बाद तेज बारिश और घने जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले। मौके से भारी संख्या में नक्सली सामग्री भी बरामद की गई।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के पास लगातार क्षेत्र के तरेगांव जंगलों में नक्सलियों के मूवमेंट का इनपुट पहुंच रहा था। 29 सितंबर को अधिकारियों ने एक्शन प्लान तैयार कर सर्चिंग की टीम बनाई। इसमें डीआरजी, पुलिस बल और सीएएफ के जवान शामिल थे। कवर्धा के एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने मुठमेड़ में महिला नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की। मारी गई नक्सली का शव भी पुलिस ने बरामद कर लिया।

घटनास्थल से पुलिस ने 315 बोर की रायफल, पिट्‌ठू, नक्सल साहित्य समेत 58,500 रुपए नगद बरामद किया। डीआईजी रतन लाल डांगी और एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह के अनुसार, कैंप में 20 से 22 की संख्या में नक्सली थे। मुठभेड़ में 4- 5 अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है। मुठभेड़ के बाद भी इलाके की पूरी तरह से सर्चिंग की गई। इस कामयाबी पर सुरक्षाबलों की टीम को 1 लाख रुपए का इनाम भी दिया जाएगा।

पढ़ें: खूबसूरत, दिलकश, सदाबहार रेखा के तिलस्मी जीवन का सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here