Chhattisgarh: कांकेर में नक्सलियों की नापाक हरकत, मुखबिरी के शक में की ग्रामीण की हत्या

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxalites) की कायराना करतूत सामने आई है। जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी है।

Naxal Organization

सांकेतिक तस्वीर।

परिवार वालों के पूछने पर नक्सलियों (Naxalites) ने कहा कि वे उसे पूछताछ के लिए साथ ले जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने अगले दिन उसे छोड़ देने की बात भी कही थी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxalites) की कायराना करतूत सामने आई है। जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने इस ग्रामीण का अपहरण किया था, जिसके बाद गांव के पास जंगल में उसका शव मिला है। इस घटना के बाद इलाके में डर का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक, ताड़ोकी थानाक्षेत्र के ग्राम चिमनार के रहने वाले लच्छूराम मरकाम (30) को 18 मई की रात नक्सलियों ने गांव से अगवा कर लिया था। दरअसल, नक्सली लच्छूराम के घर पहुंचे और उसे अपने साथ ले गए थे। इस दौरान परिवार वालों के पूछने पर नक्सलियों (Naxalites) ने कहा कि वे उसे पूछताछ के लिए साथ ले जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने अगले दिन उसे छोड़ देने की बात भी कही थी।

चीन पर पैनी नजर रखने के लिए ITBP में शामिल हुए मोबाइल आब्जर्वेशन पोस्ट, जानें इनकी खासियत

लेकिन अगले दिन लच्छूराम घर वापस नहीं आया। घर वापस नहीं लौटने पर परिजन और ग्रामीण लच्छूराम का पता कर रहे थे। इसी दौरान गांव से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर जंगल में लच्छूराम मकराम का शव मिला। शव की स्थिति को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि नक्सलियों ने ले जाने के बाद संभवतः अगले ही दिन उसकी हत्या कर दी थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।

ये भी देखें-

हालांकि, हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। माना जा रहा है कि मुखबिरी के शक में नक्सलियों (Naxalites)ने उसकी हत्या की है। लच्छूराम के परिवार में उसकी पत्नी और दो बच्चे हैं। अंतागढ़ एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल के अनुसार, नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या की है। जंगल में उसका शव मिला है। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। नक्सलियों द्वारा किसी प्रकार का बैनर या पोस्टर नहीं लगाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें