छत्तीसगढ़: नक्सलियों की साजिश नाकाम, जवानों ने बरामद किया 5 किलो का कूकर बम

दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से जूझ रही है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारत सहित कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया गया है। लेकिन इस विषम परिस्थिति में भी नक्सली (Naxals) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

Naxalites

दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से जूझ रही है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारत सहित कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया गया है। लेकिन इस विषम परिस्थिति में भी नक्सली (Naxalites) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित इलाकों में भी कोरोना का खतरा है, नक्सली यहां ऐसी मुश्किल घड़ी में भी जवानों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में लगे हुए हैं।

Naxalites
नक्सलियों द्वारा लगाया गया कूकर बम।

हालांकि जवान पूरी मुस्तैदी से डटे हुए हैं और नक्सलियों (Naxalites) के मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के परतापुर महला मार्ग पर 30 मार्च को कूकर बम बरामद किया गया। यह बम जवानों को नुकसान पहुंताने के लिए लगाया गया था। इस बार नक्सलियों ने एक पांच किलो का कूकर बम प्लांट किया था।

Corona Virus: लॉकडाउन में कोई न रहे भूखा, नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस लोगों को खिला रही खाना

यह रिमोट कंट्रोल के जरिए विस्फोट किया जाने वाला बम था। पर, वक्त रहते नक्सलियों (Naxalites) की इस साजिश का पता जवानों को चल गया। सुरक्षाबलों की सतर्कता से समय रहते यह कूकर बम बरामद कर डिफ्यूज कर दिया गया। बता दें कि तीन दिनों पहले भी नक्सलियों ने फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए इसी जगह पर आईईडी (IED) लगाया था, जिसे सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया था।

गौरतलब है कि कोयलीबेड़ा विकासखंड का महला क्षेत्र नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। पर, यहां बीएसएफ (BSF) कैम्प खुलने के बाद से ही नक्सली बौखलाए हुए हैं। यही वजह है कि आए दिन वे जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें