छत्तीसगढ़: कांकेर में प्रेशर बम बरामद, नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में जवानों ने एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। जवानों ने सर्चिंग के बाद नक्सलियों (Naxals) द्वारा प्लांट किया गया प्रेशर बम बरामद कर लिया।

Naxals

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में जवानों ने एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। जवानों ने सर्चिंग के बाद नक्सलियों (Naxals) द्वारा प्लांट किया गया प्रेशर बम बरामद कर लिया।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में जवानों ने एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। जवानों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों (Naxals) द्वारा प्लांट किया गया प्रेशर बम बरामद कर लिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचे के लिए यह बम प्लांट किया था।

Naxals
नक्सलियों द्वारा लगाया गया प्रेशर बम।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में जवानों ने एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। जवानों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों (Naxals) द्वारा प्लांट किया गया प्रेशर बम बरामद कर लिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचे के लिए यह बम प्लांट किया था। ब्लास्ट कर नक्सली एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल, जवानों ने बम को बरामद कर मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग भी तेज कर दी गई है।

यह पूरा मामला बेटियां थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के मुताबिक, 13 जनवरी की सुबह बीएसएफ (BSF) 121वीं बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान जवानों को आकमेटा नाले के पास एक सड़क के किनारे 3-3 किलो के 2 प्रेशर कुकर बम बरामद किया है। मालूम हो कि इस इलाके में सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था। सुरक्षा की दृष्टि से जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे थे। इसी दौरान जवानों को नक्सलियों (Naxals) द्वारा लगाया गया बम मिला। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जो बम प्लांट किया था वह फुल ऑटोमेटिक रिमोट कंट्रोल ऑपरेटेड था। बता दें कि प्रदेश में नक्सलियों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है।

दहशत फैलाने के लिए नक्सली कई इलाकों में अलग-अलग वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले 9 जनवरी को नक्सलियों ने बीजापुर में 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। वहीं, 10 जनवरी को भी सुकमा-बीजापुर की सीमा पर भी नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी थी, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे। लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम देकर नक्सली पंचायत चुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, सुरक्षाबल पूरी मुस्तैदी से नक्सलियों के नापाक इरादों को नाकाम करने में लगे हुए हैं।

पढ़ें: गया से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें