Chhattisgarh: कांकेर जिले में हुई जवान की हत्या के मामले में 5 अज्ञात नक्सलियों पर मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के परतापपुर थाना के सलिहापारा में 30 जनवरी को हुए नक्सली हिंसा (Naxal Violence) की जांच करने कांकेर के एसपी एमआर अहिरे घटनास्थल पर पहुंचे।

Naxal Movement

सांकेतिक तस्वीर।

जवान सुकालु राम दुग्गा की हत्या के मामले में परतापपुर थाना में 5 अज्ञात नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ हत्या व हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया गया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के परतापपुर थाना के सलिहापारा में 30 जनवरी को हुए नक्सली हिंसा (Naxal Violence) की जांच करने कांकेर के एसपी एमआर अहिरे घटनास्थल पर पहुंचे। एसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया और इस बाबत जानकारी ली।

एसपी के साथ पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। एसपी ने यहां घटना के संबंध में पूछताछ की। इसके साथ ही अन्य जवानों को सुरक्षा के लिए सतर्क रहने को कहा। उधर, जवान सुकालु राम दुग्गा की हत्या के मामले में परतापपुर थाना में 5 अज्ञात नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ हत्या व हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Jharkhand: पुलिस की गिरफ्त में आए नक्सली मे उगले कई राज, नक्सलियों ने की है पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाने की साजिश

परतापपुर थाना में शहीद जवान के भाई चैन सिंह दुग्गा ने शिकायत दर्ज की। दर्ज शिकायत के मुताबिक, शहीद जवान के छोटे भाई ने पुलिस भर्ती में जगदलपुर जाने व पैसा नहीं होने की सूचना करकाघाट में तैनात अपने बड़े भाई सुकालु राम को दिया था। जवान ने सरकारी काम से परतापपुर आने की बात कही और वहीं आने को कहा, जहां उसे वह पैसा देता।

ये भी देखें-

परतापपुर में तीनों भाई बाजार पहुंचे। सब्जी खरीदने के दौरान अचानक एक व्यक्ति जवान के पास आया और उसके कनपटी में बंदूक लगाकर गोली चला दिया। पुलिस ने इस मामले में पांच अज्ञात नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 302, 307, 395 आईपीसी, 25, 27 आर्म्स एक्ट सहित कुल 14 अलग-अलग धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें