छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में ITBP जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, IED से भरा 5 किलो का प्रेशर कुकर बरामद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

IED

राजनांदगांव में ITBP जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम।

सर्च ऑपरेशन चलाकर जवानों ने आईईडी (IED) से भरे प्रेशर कुकर को बरामद कर लिया। इसे मौके पर ही विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया। आसपास के इलाकों में सर्चिंग की जा रही है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। यहां जवानों ने आईईडी (IED) से भरा प्रेशर कुकर बरामद किया है। समय रहते इस विस्फोटक के बरामद होने से बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के अनुसार, राजनांदगांव जिले के बकरकट्टा में लगभग 5 किलो का आईईडी से भरा प्रेशर कुकर ITBP जवानों ने बरामद किया है। दरअसल, ITBP को खुफिया जानकारी मिली थी कि इलाके में विस्फोटक मौजूद है।

Coronavirus: देश में 201 दिनों बाद आए 20 हजार से कम नए केस, देखें लेटेस्ट अपडेट

जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाकर जवानों ने आईईडी (IED) से भरे प्रेशर कुकर को बरामद कर लिया। इसे मौके पर ही विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया। आसपास के इलाकों में सर्चिंग की जा रही है।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सली (Naxalites) सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए इस तरह की कायराना हरकतें करते हैं। हालांकि, सुरक्षाबल सतर्क हैं। नक्सलियों की हर हरकत पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें