छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में शहीदी सप्ताह के दौरान बड़ी सफलता, जवानों ने तोड़े इनामी महिला नक्सलियों के स्मारक

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला दंतेवाड़ा का है। यहां पुलिस ने एक इनामी महिला नक्सली का स्मारक ध्वस्त कर दिया।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सली (Naxalites) इस समय शहीदी सप्ताह मना रहे हैं, जिसमें वह नक्सलियों के स्मारकों के पास सभा बुलाते हैं और अपने मरे हुए साथियों को याद करते हैं।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला दंतेवाड़ा का है। यहां पुलिस ने एक इनामी महिला नक्सली का स्मारक ध्वस्त कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई से साफ है कि नक्सलियों के नापाक मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे।

बता दें कि नक्सली (Naxalites) इस समय शहीदी सप्ताह मना रहे हैं, जिसमें वह नक्सलियों के स्मारकों के पास सभा बुलाते हैं और अपने मरे हुए साथियों को याद करते हैं।

बिहार: जमुई में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 सालों से फरार नक्सली सेक्शन कमांडर गिरफ्तार

जो नक्सली स्मारक तोड़ा गया, वह 2017 में पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारी गईं 2 महिला नक्सली का था। ये मुठभेड़ साल 2017 में बुरगुम में हुई थी। इस मुठभेड़ में 10 लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली बिज्जे व 5 लाख रुपए की इनामी पाले मारी गई थीं।

नक्सलियों ने इन दोनों महिला नक्सलियों का स्मारक रेवाली गांव में बनाया था। लेकिन अब डीआरजी के जवानों ने इसे ध्वस्त कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें