Chhattisgarh: गरियाबंद में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम किया

Chattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद जिले में पुलिस ने एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए दो आईईडी (IED) को पुलिस ने डिफ्यूज कर दिया। दरअसल, पुलिस को 1 अक्टूबर को नेशनल हाईवे से लगे मैनपुर इलाके के टिमनपुर गांव के मुख्यमार्ग पर दो IED लगे होने की सूचना मिली थी।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर बम निरोधक दस्ते की मदद से दोनों IED को डिप्यूज कर दिया। गौरतलब है कि गरियाबंद में नक्सली कुछ समय से सुरक्षाबलों के लगातार एक्शन की वजह से बैकफुट पर चल रहे हैं। इसलिए किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की फिराक में तो रहते हैं।

पर हर बार उनकी यह मंशा विफल हो जाती है। पुलिस ने एक बार फिर से नक्सलियों के नापाक इरादे को नाकाम कर दिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के बस्तर, सुकमा समेत कई जिलों में नक्सल समस्या की पैठ गहरे तक हो गई है। प्रदेश में नक्सल समस्या का खात्मा करने के इरादे से सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। सरकार और प्रशासन ने इस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी तरह कमर कस लिया है।

पढ़ें: चंपारण से हुई पहले सत्याग्रह की शुरुआत

20 हथियारबंद साथियों के साथ ये नक्सली बना रहा था हमले की योजना, पुलिस ने धर दबोचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here