छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा नक्सल प्रभावित इलाकों में ‘लोन वर्राटू अभियान’ का दिख रहा असर, 1 लाख के इनामी सहित 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर

एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर 29 वर्षीय नक्सली बोटी उर्फ भीमा वेट्टी अपने तीन साथियों के साथ लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर किया।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में एक इनामी नक्सली समेत चार नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। इसमें काफी समय से फरार चल रहा एक लाख का इनामी नक्सली कमांडर भीमा वेट्टी भी शामिल है।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों (Naxalites)ने बैनर बांधकर किया लापता जवान मनोज नेताम की हत्या का दावा, लगाए कई आरोप

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर 29 वर्षीय बोटी उर्फ भीमा वेट्टी अपने साथियों मिलिशिया डिप्टी कमांडर 28 वर्षीय धुरवा कुंजाम, जनमिलिशिया सदस्य 23 वर्षीय बुधराम उर्फ गुड्डू तामो और 27 वर्षीय सोमडू तामो ने जिले के किरंदुल थाने में पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों की दरभा डिवीजन की मलांगिर एरिया कमेटी अंतर्गत कार्यरत नक्सलियों (Naxalites) ने लोन वर्राटू अभियान (Lon Varratu Campaign) से प्रभावित होकर सरेंडर करने का फैसला किया।

अधिकारियों के अनुसार, पिछले 10 महीने से दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न गांवों में नक्सली संगठनों में सक्रिय लोगों की घर वापसी के लिए ‘लोन वर्राटू’ अभियान (Lon Varratu Campaign) चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत थाना व पुलिस शिविरों और ग्राम पंचायतों के विभिन्न इलाकों के सक्रिय नक्सलियों (Naxalites) के नाम चस्पा कर उनसे सरेंडर करने का अनुरोध किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ‘लोन वर्राटू’ अभियान के तहत अब तक 96 इनामी नक्सलियों सहित कुल 363 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें