छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, शहीद CRPF कमांडेंट की हत्या में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार

जीड़ाबागु नाले के पास पुलिस टीम पर फायरिंग और ब्लास्ट में इन्ही चारों नक्सलियों का हाथ था। इस हमले में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट तिर्की शहीद हो गये थे।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक और कामयाबी हाथ लगी है। यहां के बासागुड़ा थानाक्षेत्र में कार्रवाई करते हुये जवानों ने चार कुख्यात नक्सलियों (Naxalites) को धर दबोचा है।

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों (Naxalites) के उत्पात जारी, नगर सैनिक की हत्या के बाद अब निर्माण कार्य में लगे वाहनों को लगाई आग

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ 229वीं बटालियन के साथ जिला पुलिस के जवानों की एक संयुक्त टीम बासागुड़ा थानाक्षेत्र में छापेमारी के लिए भेजी गई। इसी टीम ने इन चारों नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मडकम हिडमा, कड़ती नागेश और सुरेश काका के तौर पर हुई है, ये तीनों मिलिशिया दस्ते के सदस्य हैं जबकि चौथे नक्सली की पहचान कड़ती सोमा सदस्य जनताना सरकार के तौर पर हुई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) पर पुलिस टीम पर कई हमले को अंजाम देने का मामला दर्ज है। ये मुख्य रूप से पुलिस टीम की गतिविधियों की जानकारी नक्सलियों तक पहुंचाया करते थे। इसी घटनाक्रम के तहत हाल ही में जीड़ाबागु नाले के पास पुलिस टीम पर फायरिंग और ब्लास्ट करने का भी मामला आया था। जिसमें सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट तिर्की शहीद हो गये थे। इस घटना के बाद से ही सुरक्षाबल इन हमलावरों की तलाश में जुटी हुई थी, जिसके तहत ये बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

पुलिस ने चारों नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बासागुड़ा थाने में मामला दर्ज कर बीजापुर कोर्ट में पेश किया, जहां से इन सभी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। साथ ही गिरफ्तार चारों नक्सलियों से मिली जानकारी के आधार पर इनके साथियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।  

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें