छत्तीसगढ़: बस्तर में नक्सलवाद पर भारी सुरक्षाबलों की तैयारी, दो अलग-अलग घटनाओं में 5 नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चेरपाल गांव में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर नक्सली रैनु ओयाम (21) को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के सिर पर 10 हजार रुपए का इनाम है।

Naxalites

Chhattisgarh: Two Women Naxalites Killed in an Encounter in Dantewada II File Photo

छत्तीसगढ़ के बस्तर बेल्ट में सुरक्षाबलों ने छानबीन के दौरान पांच नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक नक्सली को बीजापुर जिले में जबकि चार नक्सलियों को सुकमा जिले से गिरफ्तार किया है। 

ओडिशा: इलाज के दौरान अस्पताल में हुआ प्यार, फिर डाला हथियार, अब पुलिस ने कराया दोनों नक्सलियों का विवाह

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुकमा जिले के तोंगपाल थाना से रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला बल (डीआरजी) के संयुक्त दल को बेंगपाल मोड़ और झीरम घाटी की ओर रवाना किया गया था। जब सुरक्षाबल के जवान बेंगपाल मोड़ के करीब थे तब कुछ लोग वहां से भागने का प्रयास करने लगे। बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर चार नक्सलियों (Naxalites) गंगो कुंजामी (35), फगनू सोड़ी (40), हड़मा मड़कामी (20) और बामन करटामी (20) को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली (Naxalites) दरभा डिविजन के अंतर्गत कटेकल्याण एरिया कमेटी में मिलिशिया सदस्य के रूप में कार्य कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने उनसे नक्सली पर्चा बरामद किया है।

वहीं एक अन्य घटना में बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, विस्फोट और लूट की घटना में शामिल एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चेरपाल गांव में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर नक्सली रैनु ओयाम (21) को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के सिर पर 10 हजार रुपए का इनाम है।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें