छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सली मुहिम को लगा तगड़ा झटका, पुलिस ने हथियार के साथ 5 हार्डकोर नक्सलियों को दबोचा

जवानों की अलग-अलग टीम को एरिया डोमिनेशन के लिए बड़ेसेट्‌टी कैंप से पालोड़ीपारा, दुरमापारा, गंधारपारा, बुधरापारा व कंगोड़ीपारा की तरफ रवाना किया गया था। इसी दौरान इन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Naxalites arrested in Sukama

5 Naxalites arrested in Sukama ।। Pic Credit @Bhaskar

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों की टीम ने पांच नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है।  ये गिरफ्तारी जिला पुलिस बल, डीआरजी, सीएएफ व सीआरपीएफ की 2वीं बटालियन के जवानों की ज्वाइंट टीम ने फुलबगड़ी के कंगोड़ीपारा की पहाड़ी से की है। इस दौरान जवानों ने नक्सलियो के पास से तीन बम भी बरामद किया है।

झारखंड: सरायकेला में नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किए 35 आईईडी

सुकमा के एसपी सुनील शर्मा के अनुसार, पुलिस और सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम ने फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के कांगोडीपारा गांव के जंगलों में एरिया डोमिनेशन के लिए तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान उन्हें जंगलों में छिपे 5 नक्सली (Naxalites) भागते दिखाई दिये। जिन्हें घेराबंदी करके फौरन गिरफ्तार कर लिया गया। जवानों ने इनके पास से तीन टिफिन बम भी जब्त किये हैं। यहां से पकड़े गए नक्सली कलमू सन्ना, मुचाकी पोज्जा, कलमू गंगा, मुचाकी आयता व मुचाकी सोमा के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज रिमांड पर भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि जिले के गादीरास थाना व कैंप से सीआरपीएफ की 2वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट हनुमान सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ, फुलबगड़ी थाना प्रभारी शैलेंद्र दुबे, डीआरजी कमांडर संदीप सिंह और सीएएफ के कंपनी कमांडर जमुना कुमार के अगुवाई में डीआरजी, जिला पुलिस बल व सीएएफ के जवानों की अलग-अलग टीम को एरिया डोमिनेशन के लिए बड़ेसेट्‌टी कैंप से पालोड़ीपारा, दुरमापारा, गंधारपारा, बुधरापारा व कंगोड़ीपारा की तरफ रवाना किया गया था। इसी दौरान इन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें