छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने गश्त के दौरान 5 नक्सलियों को जंगल से दबोचा, 2019 में जवानों पर इन्होंने किया था हमला

पामेड़ थाना क्षेत्र के उड़तामल्ला गांव के जंगल से चार नक्सलियों (Naxalites) समैया सवलम (20), बामन कोवासी (26), पोड़ियाम किस्टैया (27) और माड़वी रामा (22) को गिरफ्तार किया।

Naxalites Arrested in Bijapur

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग जगहों से पांच नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इनमें से चार नक्सलियों को उड़तामल्ला गांव के जंगल से एक साथ पकड़ा गया। इनके खिलाफ साल 2019 के फरवरी-मार्च महीने में पुलिस टीम पर हमला करने का मामला दर्ज है। इनके पास से सुतली बम और लोहे का स्पाइक भी बरामद किया गया है।

छत्तीसगढ़: 3 हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) की बीमारी से मौत, कई नक्सली कमांडरों की हालत गंभीर, पुलिस ने दिया ये बयान

बीजापुर पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नक्सल विरोधी अभियान के तहत 13 जून को पामेड़ थाना से जिला बल और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के टीम को छानबीन के लिए रवाना किया गया था। इस संयुक्त टीम ने जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र के उड़तामल्ला गांव के जंगल से चार नक्सलियों (Naxalites) समैया सवलम (20), बामन कोवासी (26), पोड़ियाम किस्टैया (27) और माड़वी रामा (22) को गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इन गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ 2019 के फरवरी और मार्च में पुलिस दल पर हमला करने और बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में शामिल होने का आरोप है। 

उसी दिन नैमेड थाना क्षेत्र में बेरूदी नदी के करीब पुलिस टीम ने नक्सली आयतु लेकाम (30) पिता स्व. बेल्ला लेकाम निवासी लेकामपारा घुमरा थाना नैमेड़ को गिरफ्तार किया। आयतु लेकाम के खिलाफ इस साल 12 अप्रैल को मिनगाचल स्थित वाटर प्लांट में लगे वाहनों में आगजनी की घटना में शामिल होने का आरोप है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें